Find my Blog: Pyasa Mann

Find my Blog: Pyasa Mann
Pyasa Mann on facebook. Please click on the image.

शुक्रवार, 15 अप्रैल 2016

मैं नीर भरी दुःख की बदली - Main Neer Bhari Dukh Ki Badli

Hindi Creators

मैं नीर भरी दुःख की बदली,
स्पंदन में चिर निस्पंद बसा,
क्रंदन में आहत विश्व हँसा,
नयनो में दीपक से जलते,
पलकों में निर्झनी मचली !
मैं नीर भरी दुःख की बदली !

मेरा पग पग संगीत भरा,
श्वांसों में स्वप्न पराग झरा,
नभ के नव रंग बुनते दुकूल,
छाया में मलय बयार पली !
मैं नीर भरी दुःख की बदली !

मैं क्षितिज भृकुटी पर घिर धूमिल,
चिंता का भर बनी अविरल,
रज कण पर जल कण हो बरसी,
नव जीवन अंकुर बन निकली !
मैं नीर भरी दुःख की बदली !

पथ न मलिन करते आना
पद चिन्ह न दे जाते आना
सुधि मेरे आगम की जग में
सुख की सिहरन हो अंत खिली !
मैं नीर भरी दुःख की बदली !

विस्तृत नभ का कोई कोना
मेरा न कभी अपना होना
परिचय इतना इतिहास यही
उमटी कल थी मिट आज चली !
मैं नीर भरी दुःख की बदली !

- Mahadevi Verma

-महादेवी वर्मा 

Thanks for visiting:Hindi Creators
Click here for "जाग तुझको दूर जाना! - Jaag Tujhko Dur Jaana" by - Mahadevi Verma